How to answer Why should I hire you in the interview learn in hindi

Aaj ki is post me hum sikhenge Why should I hire you ka ans. hume kis trah se dena hai matlab ki interview me jab poocha jaayega ki hum aapko job kyon de to hume kya bolna chahiye or kya nahi bolna chaahiye or ye hum hindi me sikhenge. Dosto ye question har interview me poocha jaata hai kyonki is question se ye pata chl jaata hai ki jo log interview dene aaye hai unme se kisse hire karna chaahiye or kisse nahi. Iska answer kuch kuch similar hai hamaari strengths se jo ki hum What are your strengths and weaknesses me pehle hi parh chuke hai. Agar aapne nahi parha hai to pehle aap us post ko parh le. Is question ka answer dete hue bhi hume apni strength hi bataani chaahiye or phir apni strength ke saath ye bataana chaahiye ki hamaari ye strength kis trah se aapki company ke kaam  aa sakti hai.

How to answer Why should I hire you in the interview | Hum aapko job kyon de



ye bhi parhe : -

don't say only : -

  • I need money
  • I want to become successfull
  • I am jobless and I need a job
  • Ya kuch bhi aisa jisse interview lene waale ko lage ki aap ko sirf apne aap se hi matlab hai.
Agar aap sirf yahi bataaoge ki if you hire me then mujhe ye ye faayda hoga , ya meri life me ye ye problems hai .... or agar aap mujhe hire karte ho to meri life me sab thick ho jaayega to interviewer ke ooper wrong impact parhega. Wo log sabki help karne ke liye nahi baithe hai , unhe ek deserving candidate ki jarurat hai jo ki apne baare me nahi balki unki Company ke baare me soche. Wo aise candidate ko rakhenge jinke rakhne se unki company ko profit hogga na ki us candidate ko profit hogga.


How to answer Why should I hire you in the interview ??


Hume is question ka answer is trah se dena chaahiye ki interview lene waale ko sach me lage ki humaari company ke liye ye sahi hai. Hume apni streangth ke baare me batana chaahiye ki mujhme ye strengths hai or is strength ki wjah se mai aapki company ke bahut kaam aa sakta hu. Hume sabse pehle job profile ko bahut ache se parh lena hai ki unhe kon kon si skills ki jarurat hai. Ab un sab skills ki jarurat ko comare karna hai apni strength se. aapko jada ratta marne ki jarurat nahi hai jo hai wo hai apne aap iska sahi ans mil jaayega bus apne upar vishwaas rakhe.


Example : -

Aa a fresher i have theoretical knowledge only, i don't have any experience but i'm a quick learner, punctual and self-motivated so i'll try my best for the growth of the organization.

is answer ke through hum interview lene waale ko ye bata rahe hai ki mai bilkul  fresher hu or mujhe sirf theoretical knowledge hai. isme hum apni strength bata rahe hai jaise ki quick learner , punctual and self motivated or saath hi hum ye bhi bata rahe hai ki hum aapke organization ki growth ke liye apni traf se puri koshish karenge. isse interview lene waalo ko ye pata lag jaayega ki agar hum inhe job pe rakh lete hai to inhe jo kuch bhi sikhaayenge wo ye jaldi sikh jaayenge , punctual hai to office time se aayenge or self motivated bhi hai. isliye in sabka jo aapki streangth hai inko is trh se battane se interviewer ke upar acha impression parhega




Aaj ki is post preparation for interview questions and answers me humne jis question ki tyaari ki wo hai How to answer Why should I hire you in the interview jisme humne jaana ki  wo hume job kyon de iska answer kaise batana hai. Sabki koyi na koyi strength hotti hai bus aapko use pehchaanna hai or apni strength ko company ki need ke according  bataana hai ki humari jo ye strengths hai wo aapki company ki growth me bahut kaam aa sakti hai isliye aapko mujhe job deni chaahiye.

To dosto aapko aaj ka ye article kaisa laga comment karke jarur bataaye. Mai aapke liye motivation, interviews and education se related or bhi articles laata rahunga isliye aap humaare blog beinspired2all ke sath bane rahe, Dhanyaawaad..Have a nice life and be inspired.

No comments:

Post a Comment

How to answer Why should I hire you in the interview learn in hindi

Aaj ki is post me hum sikhenge Why should I hire you ka ans. hume kis trah se dena hai matlab ki interview me jab poocha jaayega ki hum aap...